Thursday, September 11, 2014

जब लड़की के मुंह में फंस गया ताला, डॉक्टर ने मुश्किल से निकाला!

युवती के दातों के बीच कड़ी में फंसा ताला।
 
ताले को मुंह से निकालने की कोशिश करते डॉक्टर।



रांची।
 'मुंह में ताला' लगने की बात अब तक कहावतों में ही सुनने को मिलती थी, लेकिन रांची में यह कहावत सच हो गई। चुटिया में रहनेवाली बीस वर्षीया युवती अपने मुंह में ताला लटकाये गुरुनानक अस्पताल पहुंची तो डॉक्टर भी चौंक गए। देखने वाले लोगों ने यही समझा कि परिवार के लोगों ने चुप रखने के लिए युवती के मुंह में ताला लगा दिया है और वह किसी तरह भागकर यहां पहुंची है, लेकिन मामला तो कुछ और ही था।
 
दर्द से कराहते हुए युवती ने डॉक्टर को बताया कि उसके बक्से में लगे ताले की चाबी कहीं खो गयी थी। ताला खुल नहीं रहा था। तब उसने अपने दांतों से बक्से की कड़ी को तोड़ने की कोशिश की। इसी कोशिश मेें कड़ी ताला सहित उखड़ कर युवती के दांतों में फंस गयी। काफी कोशिश के बाद भी ताला नहीं निकला, तो वह एक लोहार के पास ताला निकलवाने गयी। लोहार ने युवती को बताया कि ताला के साथ दांत भी टूट कर बाहर निकल जायेगा। तब युवती गुरुनानक अस्पताल पहुंची, जहां डेंटिस्ट डॉ ओमप्रकाश ने उसके मुंह से ताला निकाला। राहत की बात है कि युवती को कोई खास नुकसान नहीं हुआ, उसके दांत भी स्वस्थ हैं।

अब सब ठीक है : डॉ ओम प्रकाश

युवती के दांत में फंसे ताले को निकालने वाले डॉ ओम प्रकाश ने बताया कि काफी सोच-विचार कर ताला निकालने का फैसला लिया गया। पहले तो तय किया गया कि ऑपरेशन किया जाए, लेकिन उसकी नौबत नहीं आयी। थोड़ी परेशानी तो हुई, लेकिन युवती के दर्द को देखते हुए उसका जबड़ा सुन्न कर दांत से ताला और बक्से की कड़ी को सही-सलामत निकाल लिया गया। अब युवती बिल्कुल ठीक है। एक सप्ताह के बाद उसे दुबारा चेकअप करने के लिए बुलाया गया है।

No comments:

Post a Comment